adv-img
हिमाचल

PM Kedarnath Dham: पीएम मोदी 21 अक्तूबर को पहुंचेंगे केदारनाथ धाम, छोटी दिवाली पर जाएंगे अयोध्या

By Vinod Kumar -- October 20th 2022 03:31 PM -- Updated: October 20th 2022 03:36 PM

PM Kedarnath Dham visit: पीएम मोदी 21 अक्‍टूबर को केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) पहुंचेंगे। पीएम मोदी (PM Modi) के स्वाग्त के लिए केदारनाथ परिसर को फूलों से सजाया जा रहा है। केदारनाथ में उनका यह छठा दौरा है। पीएम मोदी पूजा-अर्चना के बाद याहां विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

इसी दौरान पीएम मोदी केदारनाथ रोपवे, हेमकुंड रोपवे के साथ ही माणा तक डबल लेन सड़क का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वो 22 अक्तूबर को वापस लौट जाएंगे। सबसे पहले पीएम मोदी 21 अक्तूबर को सुबह सात बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरेंगे। केदारनाथ में सबसे पहले वो मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे। केदारनाथ रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी केदारनाथ पुनर्निमाण में लगे श्रमिकों से भी बात करेंगे।


modikedarnath

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास करने के बाद राज्य सरकार की यह कोशिश होगी कि रोपवे या केबिल कार का प्रोजेक्ट कम से कम एक से दो साल के भीतर बनकर तैयार हो जाए। सोनप्रयाग से बनाए जाने वाले केदारनाथ रोपवे या केबिल कार परियोजना का जिम्मा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक मैनेजमेंट लि. को दिया गया है।

प्रधानमंत्री आदि शंकराचार्य समाधि स्थल भी जाएंगे। फिर बद्रीनाथ में विकास संबंधी प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे. रात में उनका बद्रीनाथ में ही रुकने का प्लान है। 23 अक्टूबर यानी छोटी दिवाली पर पीएम मोदी अयोध्या जाएंगे। वह वहां राम लला के दर्शन करेंगे और फिर दीपोत्सव में भी शामिल होंगे। 24 अक्टूबर को दिवाली के दिन पीएम सैनिकों के बीच रहेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी सैनिकों के साथ दिवाली मना चुके हैं।

  • Share