मोदी के मन की बात, कहा- इस त्यौहार चिराग तले ना रहे अंधेरा

Mann Ki Baat 1
मोदी के मन की बात, कहा- इस त्यौहार चिराग तले ना रहे अंधेरा

नई दिल्ली। विदेश दौरे से लौटके के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने देशवासियों को आने वाले त्यौहारों की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी नवरात्रि महोत्सव, गरबा, दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, भैया-दूज, छठ पूजा, अनगिनत त्यौहार मनाएंगे, इन त्यौहारों की सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं।

Modi 1
मोदी के मन की बात, कहा- इस त्यौहार चिराग तले ना रहे अंधेरा

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्यौहारों में घर खुशियों से भरे होंगे, लेकिन आपने देखा होगा कि हमारे आस-पास भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इन त्यौहारों की खुशियों से वंचित रह जाते हैं और इसी को तो कहते हैं – ‘चिराग तले अंधेरा’। ये कहावत एक शब्द नहीं है, हम लोगों के लिए एक आदेश है, एक दर्शन है। उन्होंने कहा कि त्यौहारों का असली आनंद तभी है, जब यह अंधेरा छठे, उजियारा फैले।

पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में भारत में e-cigarette पर प्रतिबंध लगया गया। e-cigarette के बारे में गलत धारणा पैदा की गई है कि इससे कोई खतरा नहीं है। सामान्य cigarette से अलग e-cigarette में निकोटिन युक्त तरल पदार्थ को गर्म करने से एक प्रकार का केमिकल युक्त धुंआ बनता है। उन्होंने कहा कि e-cigarette पर प्रतिबन्ध लगाया गया है ताकि नशे का यह नया तरीका हमारे युवा देश को तबाह न कर दे।

यह भी पढ़ें : किसी नेता के बेटा-बेटी को नहीं मिलेगी टिकट, राव इंद्रजीत ने नहीं दिया इस्तीफा : अनिल जैन

—PTC NEWS—