पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पर रवाना, 24 को बाइडेन से आमने-सामने होगी मुलाकात

By Arvind Kumar - September 22, 2021 11:09 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी 25 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। अमेरिका यात्रा से पहले पीएम मोदी ने कहा कि 22-25 सितंबर के बीच अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान मैं 24 सितंबर को राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करूंगा और पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करूंगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड नेताओं की समिट में भाग लूंगा। शिखर सम्मेलन हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए साझा दृष्टिकोण के आधार पर भविष्य के लिए प्राथमिकताओं की पहचान करने का अवसर प्रदान करता है।


"मैं संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक संबोधन के साथ अपनी यात्रा का समापन करूंगा, जिसमें कोविड -19 महामारी, आतंकवाद से निपटने की आवश्यकता, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों सहित वैश्विक चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।"

यह भी पढ़ें- इस महीने वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदेगी हरियाणा सरकार

यह भी पढ़ें- अगर आपके पास भी है 10 साल पुरानी गाड़ी तो ये खबर आपके काम की है

अमेरिका की मेरी यात्रा संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने, हमारे रणनीतिक भागीदारों जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ संबंधों को मजबूत करने और महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर हमारे सहयोग को आगे बढ़ाने का एक अवसर होगा।

adv-img
adv-img