प्रमुख खबरें

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, चीनी विस्फोटक सामग्री बरामद

By Vinod Kumar -- September 22, 2022 3:15 pm

जम्मू-कश्मीर के बोटिंगू गांव से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सोपोर पुलिस ने राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन और तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान एक सेब के बगीचे में दो संदिग्ध हरकत दिखे। दोनों को मौके पर ही पकड़ लिया गया।

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान इम्तियाज अहमद गनई और वसीम अहमद लोन के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने उनके पास से एक पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, आठ पिस्टल राउंड और एक चीनी हथगोला भी बरामद किया है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, दोनों ने खुलासा किया कि वो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के लिए हाइब्रिड आतंकवादी और OGW (ओवर ग्राउंड वर्कर) के रूप में काम कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि वे सक्रिय लश्कर के आतंकवादी बिलाल हमजा मीर के इशारे पर सोपोर और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने सोपोर पुलिस व सेना को बधाई देते हुए कहा कि समय रहते इस कार्रवाई ने बड़ी साजिश को नाकाम बना दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शाम को सूचना मिली थी कि दो आतंकी र्बोंटगू में देखे गए हैं। पुलिस ने सेना की 22 आरआर, सीआरपीएफ की 179वीं वाहिनी और मार्काेस के दस्ते के साथ घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

 

  • Share