किसान रैली में जा रहे किसान नेताओं और व्यापारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

By Arvind Kumar - September 10, 2020 11:09 am

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) कुरूक्षेत्र के पीपली में आज होने वाली किसानों की रैली को लेकर प्रशासन सतर्क है। पीपली की नई अनाज मंडी में 5 या 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। जिलाधीश ने धारा 144 लागू करने के आदेश भी जारी किए हैं। साथ ही मंडी में काम करने वाले कर्मचारियों को फेसमास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इस बीच किसान बचाओ मंडी बचाओ रैली में भाग लेने के लिए जा रहे किसानों और व्यापारियों को फतेहाबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। फतेहाबाद के गांव सनियाना के पास पुलिस ने नाकेबंदी कर इन किसानों और व्यापारियों को हिरासत में लिया। इसके बाद किसानों के द्वारा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

Police detained farmer leaders and traders going to Pipli Rally

किसान और व्यापारी नेताओं का कहना था कि सरकार द्वारा लाए गए तीन अध्यादेशों के खिलाफ किसान और व्यापारी प्रदेश स्तरीय रैली कर रहे हैं। जिसमें हर जिले से किसान भाग लेने के लिए जा रहे थे, क्षेत्र के पिपली इलाके में किसान बचाओ मंडी बचाओ नाम से यह रैली की जा रही है। लेकिन फतेहाबाद की प्रशासन के द्वारा उन्हें रैली में भाग लेने नहीं दिया जा रहा और उन्हें हिरासत में ले लिया गया। 

व्यापारियों ने कहा कि सरकार किसान और व्यापारी दोनों के साथ गलत व्यवहार कर रही है। व्यापारी आने वाले समय में धान की खरीद नहीं करेगा इसके चलते सरकार घुटनों पर आ जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें रैली में जाने से रोका गया है जो कि सरासर गलत है, अब सरकार किसान और व्यापारी दोनों की आवाज को दबाने का काम कर रही है जिसे वह हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img