हरियाणा

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: अब तक 171 आरोपी गिरफ्तार,जल्द चार्जशीट दायर करेगी पुलिस

By Vinod Kumar -- June 27, 2022 3:59 pm

शिमला/रमित सोनी: हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अभी तक 171 दोषियों को गिरफ़्तार किया गया है। 47 लोग अभी भी पुलिस हिरासत में है। मामले में पुलिस सप्ताह भर में चार्जशीट दाख़िल करने की बात कह रही है। मामले में पुलिस ने अभी तक 46 एजेंट, 116 अभ्यार्थी व 9 अभिभावक गिरफ्तार किए हैं।

47 लोग अभी भी पुलिस हिरासत में हैं। पेपर लीक करवाने में दिल्ली, बिहार, राजस्थान, यूपी व उतराखंड सहित 12 राज्यों के एजेंट संलिप्त हैं। हिमाचल के किन्नौर, लाहौल स्पीति और शिमला को छोड़कर सभी जिला के अभ्यार्थियों को पेपर पैसे से बेचे गए। सबसे ज्यादा कांगडा जिले के 91 अभ्यार्थी गिरफ़्तार हुए है।

Himachal Police

हिमाचल पुलिस प्रमुख संजय कुंडू ने बताया की अभी जांच जारी है और दोषियों की धरपकड़ की जा रही है। पेपर प्रिंटिग प्रेस से लीक हुआ और इसको लीक करने वाला बिहार का सुधीर यादव है जो प्रिटिंग प्रेस में काम करता था। हालांकि पुलिस ने पेपर लीक मामले में पुलिस अधिकारियों के शामिल होने से इंकार नही किया है।

मामले में राजस्थान से एक अभियुक्त संदीप टेलर को गिरफ़्तार किया है, जिसने अपनी पत्नी के खाते में पैसे डाले थे। पत्नी को अभी गिरफ़्तार नही किया गया है, क्योंकि वह गर्भवती है। पुलिस प्रमुख ने बताया की गिरोह से अभी तक 10 लाख से ज्यादा की नकदी, 6 कार, 185 मोबाइल फोन, 5 लापटॉप, चेकबुक व अन्य सामान बरामद किया गया है।

Heroin Seized in Delhi

  • Share