हरियाणा

मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का केस दर्ज करने की तैयारी, लुक आउट नोटिस भी हुआ जारी

By Vinod Kumar -- August 21, 2022 11:44 am -- Updated:August 21, 2022 12:01 pm

शराब घोटाला मामले में घिरे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज होगा। CBI ने इस मामले में ईडी को दस्तावेज सौंपे दिए हैं। अब उनके खिलाफ मनीलॉंड्रिंग का केस दर्ज किया जा सकता है।

वहीं, लुक आउट नोटिसि जारी होने के बाद डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए तंज कसा। उन्होंने कहा कि आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा? manish

बता दें कि CBI की टीम ने दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास समेत 21 ठिकानों पर छापेमारी की थी। कई घंटे की जांच पड़ताल के बाद सीबीआई की टीम मनीष सिसोदिया के घर से वापस लौटी थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय से शराब नीति में घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। उपराज्यपाल की सिफारिश के बाज सीबीआई ने यह कार्रवाई शुरू की है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आबकारी विभाग के चार अधिकारी, दो शराब कंपनियां और 15 लोगों पर एफआईआर की गई है। आरोपी है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से राज्य को करोड़ों का नुकसान हुआ है और चुनिंदा कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया है। 

  • Share