लोहड़ी पर्व पर राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

Lohri in Punjab
लोहड़ी की धूम, राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

नई दिल्ली। आज लोहड़ी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। उत्तर भारत में मनाए जाने वाले इस त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लोहड़ी के साथ-साथ मकर संक्रान्ति, पोंगल, भोगाली बिहू, उत्‍तरायण और पौष पर्व की बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने बधाई संदेश में कहा, “लोहड़ी, मकर संक्रान्ति, पोंगल, भोगाली बिहू, उत्‍तरायण और पौष पर्व के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि इन त्‍योहारों के माध्‍यम से हमारे समाज में प्रेम, स्‍नेह और सौहार्द का बंधन मजबूत हो तथा देश में समृद्धि और खुशहाली बढ़े।”

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कृषि कानूनों के लागू होने पर लगाई रोक

Lohri in Punjab
लोहड़ी की धूम, राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

बता दें कि देश और विशेष कर पंजाब-हरियाणा में लोहड़ी का त्योहार बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। लोहड़ी के दिन आग में तिल, गुड़, गजक, रेवड़ी और मूंगफली चढ़ाने की परंपरा है। यह पर्व किसानों का नया साल भी माना जाता है।

Lohri in Punjab
लोहड़ी की धूम, राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

हालांकि इस बार किसान कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं। किसान पिछले कई दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने ऐलान किया है कि इस बार की लोहड़ी वो सड़कों पर मनाएंगे और इस अवसर पर तीन नए कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर Whatsapp की सफाई, कही ये बात