Advertisment

संसद में राष्ट्रपति, बोले- सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से भारत ने अपने इरादे किए साफ

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
संसद में राष्ट्रपति, बोले- सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से भारत ने अपने इरादे किए साफ
Advertisment
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरवार को संसद के सेंट्रल हॉल में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने सबसे पहले लोकसभा के लिए निर्वाचित सभी सांसदों को बधाई दी और उसके बाद मोदी सरकार के 5 साल के एजेंडे को देश के सामने रखा।
Advertisment
President 2 संसद में राष्ट्रपति, बोले- सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से भारत ने अपने इरादे किए साफ राष्ट्रपति ने कहा कि देश के 61 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने मतदान कर, एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है और दुनिया में भारत के लोकतंत्र की साख बढ़ाई है। इस चुनाव की सफलता के लिए सभी मतदाता बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में देश की जनता ने बहुत ही स्पष्ट जनादेश दिया है। सरकार के पहले कार्यकाल के मूल्यांकन के बाद, देशवासियों ने दूसरी बार और भी मजबूत समर्थन दिया है। ऐसा करके देशवासियों ने वर्ष 2014 से चल रही विकास यात्रा को अबाधित, और तेज गति से आगे बढ़ाने का जनादेश दिया है। President 3 संसद में राष्ट्रपति, बोले- सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से भारत ने अपने इरादे किए साफ यह भी पढ़ें : 
Advertisment
मोदी के इस मंत्री का भाषण हद से ज्यादा “ईमानदार” है (Video) राष्ट्रपति ने कहा कि मेरी सरकार पहले दिन से ही सभी देशवासियों का जीवन सुधारने, कुशासन से पैदा हुई उनकी मुसीबतें दूर करने और समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सभी जरुरी सुविधाएं पहुंचाने के लक्ष्य के प्रति समर्पित है। उन्होंने कहा कि आज आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा विश्व, भारत के साथ खड़ा है। देश में बड़े आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार मसूद अज़हर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करना इसका बहुत बड़ा प्रमाण है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ने कहा कि सीमा पार आतंकवादी ठिकानों पर, पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक करके भारत ने अपने इरादों और क्षमताओं को प्रदर्शित किया है। भविष्य में भी अपनी सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुए विदेशी, आतंरिक सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं। मेरी सरकार ने यह तय किया है कि घुसपैठ की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रों में ‘नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स’ की प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर अमल में लाया जाएगा।
Advertisment
यह भी पढ़ेंइमरान से मोदी : आतंक पर ठोस कार्रवाई करें, तभी होगी बातचीत
—PTC NEWS—
पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल
-
pm-narendra-modi ptc-news modi-govt president-ram-nath-kovind 17th-lok-sabha joint-sitting-of-parliament members-of-this-lok-sabha
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment