राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल में ली कोरोना वैक्सीन

President Ram Nath Kovind
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल में ली कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस दौरान राष्ट्रपति ने सभी डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और प्रशासकों को धन्यवाद दिया जो इतिहास में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू कर रहे हैं। साथ ही साथ उन्होंने सभी पात्र नागरिकों से टीकाकरण कराने की अपील भी की।
Corona Vaccination Indiaराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार सुबह करीब 11 बजे कोरोना की वैक्सीन ली है। इसके पश्चात राष्ट्रपति करीब आधे घंटे तक वहां मौजूद डॉकटरों के आब्जर्वेशन में रहे। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद राष्ट्रपति वहां से रवाना हो गए।

गौरतलब हो इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न मंत्री कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण की पहली वैक्सीन लेने के साथ ही देश के सभी लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर भाग लेकर हम देश को कोरोना मुक्त बना सकते हैं।

President Ram Nath Kovind
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल में ली कोरोना वैक्सीन

यह भी पढ़ें:- राकेश टिकैत बोले- साल के आखिर तक चलेगा किसान आंदोलन

यह भी पढ़ेंः- मास्क ना पहनने वालों के फिर से होंगे चालान, सीएम खट्टर ने दिए जुर्माना वसूलने के निर्देश

ज्ञात हो देश में एक मार्च से आम जनता के लिए कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चरण में देश के 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। इस चरण में 45 से 59 साल की आयु के उन लोगों को भी कोरोना वैक्सीन दी जा रही है, जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।