adv-img
अपराध/हादसा

केदारनाथ में निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, छह श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि

By Vinod Kumar -- October 18th 2022 12:47 PM -- Updated: October 18th 2022 01:03 PM

उत्तराखंड में मंगलवार को केदारनाथ से 2 किमी आगे एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। ये हेलिकॉप्टर एक प्राइवेट कंपनी का था। इस हादसे में पायलट समेत 6 लोगों की मौत की खबर है। हेलिकॉप्टर ने श्रद्धालुओं के साथ पाठा से उड़ान भरी थी, लेकिन यह गरुड़चट्टी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेलिकॉप्टर केदारनाथ से श्रद्धालुओं को वापस ला रहा था। घटना के बाद हेलिकॉप्टर कई टुकड़ों में बंट गया। जानकारी के मुताबिक खराब मौसम हादसे का कारण हो सकात है। मौसम खराब था और तेज बारिश हो रही थी। इसके बाद दूसरी उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया। इसी बीच एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है।

घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। हादसे की जगह पर घना कोहरा है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुट गई है। मुख्यमंत्री धामी के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तराखंड के फाटा में हेलीकॉप्टर कैश होने की दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है।

ये हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी (Aryan Company) का बताया जा रहा है। ये कंपनी उत्तरकाशी की है और केदारनाथ में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को टूर पैकेज देती है। बता दें कि 09 कंपनियों के नौ हेलीकॉप्टर केदारनाथ के लिए उड़ान भर रहे हैं। इस साल अब तक 26,536 शटल उड़ानें हो चुकीं है और 200 शटल उड़ानें रोजना हो रही हैं।

वहीं, सीएम पुष्कर धामी ने ट्वीट में कहा, 'केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।'

 

  • Share