कानून व्यवस्था

अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा में रोष, गुरुग्राम में धारा 144 लागू...प्रदेश के कई इलाकों में पत्थराव

By Vinod Kumar -- June 17, 2022 1:06 pm

देश भर में अग्नि पथ योजना के विरोध के बाद से गुरुग्राम पुलिस अलर्ट मोड़ पर दिखाई दे रही है। गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है। सुबह होते ही गुरुग्राम सीमा सटे ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों युवकों और ग्रामीणों ने गुरुग्राम झज्जर रोड पर जाम लगाने की कोशिश की, लेकिन मौके पर पहुंची गुरुग्राम पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर हल्का बल प्रयोग कर जाम खुलवा दिया।

वहीं, राजीव चौक इलाके में जहां सुबह साढ़े 9 बजे एकाएक पुलिस बल की तैनाती बढ़ती दिखाई देने लगी थी। पुलिस कर्मी रोड पर खड़े सभी लोगों से पूछताछ करते दिखे। दरअसल पुलिस को यह सूचना मिली थी कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में सैकड़ों युवाओं की भीड़ राजीव चौक को जाम कर सकती है। इसके बाद पुलिस अलर्ट मोड़ पर आई थी।

इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाकों में सघन अभियान चलाकर राजीव चौक को जाम करने की कोशिशें नाकाम कर दी। वहीं, हरियाणा के अलग अलग हिस्सों में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं में भारी रोष देखा जा रहा है। आज हिसार में सैकड़ों युवा महाबीर स्टेडियम से रोष मार्च करते हुए लघुसचिवालय पहुंचे। मौके पर सुरक्षा के लिहाज से सैकड़ों पुलिस के जवानों के साथ मौके पर वज्र वाहन, वाटर कैनन तैनात किए गए थे।

वहीं, जींद में आक्रोशित युवाओं ने पत्थरबाजी की। इस पत्थरबाजी में कई पुलिस कर्मियों को चोटें आई हैं। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में भी केंद्र सरकार नीति के खिलाफ युवाओं का गुस्सा फूटा प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने पुलिस पर पथराव किया। युवाओं ने पुलिस पर जमकर ईंट पत्थर फेंके। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा के नारनौल में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जिला उपायुक्त आवास के सामने लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया। इसके अलावा पत्थरबाजी भी की। इसके साथ ही हरियाणा के बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। कल हुई हिंसा के बाद पलवल में भी इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है।

  • Share