हरियाणा

झज्जर में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, युवाओं-किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

By Vinod Kumar -- June 24, 2022 5:40 pm

झज्जर/प्रवीण अहलावत: अग्निपथ योजना के खिलाफ धरना प्रदर्शन अभी भी जारी हैं। लघु सचिवालय झज्जर में धरना प्रदर्शन किसानों और युवाओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने आरोप लगाया कि सरकार इस देश को बेचकर पूंजीपतियों के हवाले करना चाहती है। हम यह देश नहीं बिकने देंगे। पहले 1 साल से ज्यादा किसान सड़कों पर रहे और अब अग्निपथ योजना के विरोध में नौजवान सड़कों पर हैं। यह पूंजीपति सरकार बार-बार देश की रीढ़ कहे जाने वाले जवान और किसान पर हमला कर रही है जो कि सहन नहीं किया जाएगा।

किसानों ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती करके सरकार युवाओं को कॉरपोरेट घरानों का चौकीदार बनाना चाहती है। गौरतलब है कि कल गढी सापला में पूरे हरियाणा प्रदेश के सभी किसान संगठनों और युवाओं की एक पंचायत हुई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया था कि पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर अग्निपथ स्कीम के विरोध में धरना प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा जाएंगे।

भारतीय किसान यूनियन की महिला जिला अध्यक्ष ममता कादियान ने कहा कि सरकार पुलिस के द्वारा सर छोटू राम धाम पर चल रहे स्थायी धरने को उखाड़ना चाहती है और वहां पर पुलिस भी भेज दी है, लेकिन सरकार को हम बताना चाहते हैं कि वह धरना संयुक्त किसान मोर्चा का धरना है। अगर सरकार धरने को खत्म करने की कोशिश करेगी तो किसान आंदोलन की तरह एक बड़ा आंदोलन पूरे देश में होगा।

  • Share