राजनीति

punjab election 2022:सिद्धू ने महिला को हर महीने 2 हजार और कॉलेज में दाखिला लेने वाली लड़कियों को स्कूटी देने का किया वादा

By Vinod Kumar -- January 03, 2022 3:39 pm -- Updated:January 04, 2022 11:09 am

punjab assembly election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव समीप हैं। चुनावी समय में रैलियों के दौर के साथ साथ जनता से वायदों का दौर जारी है। आम आदमी पार्टी, शिरोमणी अकाली दल, कांग्रेस सभी मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं।

आम आदमी पार्टी के महिलाओं को एक हजार रुपया देने के वादे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस पार्टी चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो हर महिला को 2 हजार महीना और आठ गैस के सिलेंडर दिए जाएंगे।

 

 

बरनाला में नवजोत सिद्धू ने रैली में कहा 2,000 हजार हर महीने पंजाब की महलाओं को दिया जाएगा। सिद्धू ने अपना पिटारा खोलते हुए कई ऐलान किए। सिद्धू ने पांचवीं पास बच्ची 5000, 10 पास बच्ची को 15000, 12 वी पास लड़की 20,000, कॉलेज के दाख़िला पर्ची दिखाने पर लड़कियों को स्कूटी मिलेगी। इसके साथ ही विदेश जाने वाली बच्ची को 1 टैबलेट देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही लड़कियों के नाम पर मिलकियत जमीन की फ्री रजिस्ट्री होगी।

सिद्धू ने महिलाओं को घरेलू काम के लिए बिना ब्याज के दो लाख रुपए का ऋण देने का ऐलान किया। इसके साथ ही पाँच एकड़ से नीचे के किसान/मज़दूर को रोज़ाना 400 देने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर गांव में महिलाओं की कमांडो बटालियन बनाएगी। हर गांव में दो महिलाएं इस बटालियन में रखी जाएंगी।

  • Share