राजनीति

जालंधर में चुनावी रैली से पीएम ने पुलवामा के शहीदों को कियाय याद, कांग्रेस पर साधा निशाना...कैप्टन ने मोदी को बताया मजबूत प्रधानमंत्री

By Vinod Kumar -- February 14, 2022 5:18 pm -- Updated:February 14, 2022 5:27 pm

pm narnder modi jalander rally:पंजाब के जालंधर में पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। PM मोदी पगड़ी पहनकर रैली में पहुंचे। पीएम ने रैली में जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले की, हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सिर झुकाता हूं।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में जमकर पंजाब सरकार पर निशाना साधा। साथ ही पंजाब को गुरुओं, पीरों, फकीरों, क्रांतिकारियों की धरती बताते हुए कहा कि यहां आना बहुत बड़ा सुख है। उन्होंने शक्तिपीठ देवी त्रिपुर मालिनी को नमन किया और कहा कि आज मेरी इच्छा थी कि कार्यक्रम के बाद देवी जी का जाकर दर्शन करूं, लेकिन यहां की पुलिस, यहां के प्रशासन ने हाथ खड़ा कर दिए।


प्रशासन ने किसी भी तरह की व्यवस्था करने में असमर्थता जाहिर कर दी। ये यहां की सरकारों का हाल है, लेकिन मैं मां के दरबार में दोबारा जरूर आउंगा और मां के चरणों में शीश झुकाकर रहूंगा। CM चरणजीत चन्नी का हेलिकॉप्टर रोके जाने के मुद्दे पर अप्रत्यक्ष तरीके से पीएम ने कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का सीएम था और पीएम का उम्मीदवार बनाया गया तो प्रचार के लिए पठानकोट आया था। मुझे हिमाचल दौरे पर जाना था। तब कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की वजह से मेरा हेलिकॉप्टर नहीं उड़ने दिया गया। उन्हें सत्ता का इतना घमंड था।

पीएम ने AAP पर निशाने साधते हुए कहा कि ये गली-मोहल्ले में शराब ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं। पंजाब को इनसे सावधान रहना होगा। यह पंजाब को नशा माफियाओं के हवाले करना चाहते हैं। यह वही लोग हैं, जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगकर पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहे थे।


रैली में पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ की। कैप्टन कहा कि आज नरेंद्र मोदी के तौर देश को मजबूत नेता मिला है, ऐसा समय कभी कभी आता है। पीएम ने देश के लिए कड़े कदम उठाए हैं। कैप्टन ने कहा कि हमारा पहला मकसद सुरक्षा है। पंजाब के साथ पाकिस्तान बॉर्डर लगा हुआ है। चीन भी उससे गठजोड़ कर रहा है और अफगानिस्तान में भी तालिबान शासन है। जिसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में इस देश को मजबूत प्रधानमंत्री के बगैर नहीं संभाला जा सकता।

पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए इस बार कड़े इंतजाम किए गए थे। चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा दिखा। पीएम पहले आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन तक वायुसेना के विमान से पहुंचे। इसके बाद वहां से जालंधर के पीएपी ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से गए। इसके बावजूद आदमपुर से जालंधर तक सड़क मार्ग पर भी सुरक्षा कड़ी की गई, क्योंकि एक किसान संगठन ने उनके घेराव की धमकी दी थी। बताया गया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तीन स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था की गई।

पंजाब पुलिस के साथ-साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ और कमांडो दस्ते तैनात किए गए। डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, दंगा रोधी दस्ता की भी तैनात की गई। पुलिस की सीसीटीवी वैन हर तरफ मौजूद है और जालंधर कमिश्नरेट व देहात पुलिस के सारे आला अफसर भी मैदान में तैनात हैं।

  • Share