कानून व्यवस्था

क्या गुंडागर्दी पर उतर आई है पंजाब पुलिस! पहले कंडक्टर की पीटाई...अब मोहाली में तीन भाइयों को बुरी तरह पीटने के आरोप

By Vinod Kumar -- September 22, 2022 4:00 pm

पंजाब पुलिस कर्मियों के व्यवहार को लेकर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। जनता की रक्षा करने वाली पुलिस से लोग डरने लगे हैं। हालिया घटनाओं से पुलिस का व्यवहार किसी सड़क छाप गुंडों से कम नहीं लग रहा है। ये वर्दी की हनक है या कानून की धौंस इसका जवाब मिलना मुश्किल नहीं है।

मोहाली के फेज 9 में पंजाब पुलिस की गुंडागर्दी देखने को मिली है। मोहाली पुलिस पर तीन भाइयों को बिना किसी कारण के बेरहमी से पीटने के आरोप लगे हैं। पुलिस ने तीनों को इतनी बेरहमी से पीटा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

पीड़ित युवक ने बताया कि मैं अपने घर के बाहर पार्क में बैठा था। तभी दो युवक आपस में लड़ाई कर रहे थे। उन्होंने मुझे आकर बोला कि तुम हमारी वीडियो क्यों बना रहे। मैंने उन्हें किसी भी प्रकार का वीडियो नहीं बनाने की बात कही। गुस्से में आकर उन्होंने मेरा मोबाइल छीन जमीन पर पटककर तोड़ दिया। मैंने इसका विरोध किया तो मुझसे कहा गया कि मैं पुलिस मुलाजिम हूं। हालांकि वह बिना वर्दी के था। उसके बाद उसने और पुलिस मुलाजिम वहां बुलाए और हमारे साथ मौके पर ही मारपीट की और फिर थाने ले जाकर हमें लेटा लेटा कर मारा और फिर छोड़ दिया।

पीड़ित नौजवानों को इतनी बुरी तरह पीटा गया है कि उनके पूरे शरीर में निशान हैं। PTC News के पास पुलिस की पिटाई का एक्सक्लूसिव वीडियो भी मौजूद है। हालांकि अभी भी कोई मामला पुलिस ने दर्ज नहीं किया।

पंजाब के तरनतारन जिले में एक पुलिस कांस्टेबल ने पेप्सू बस के कंडक्टर को पीट दिया था। पंजाब पुलिस कांस्टेबल हरप्रिंसपाल सिंह अमृतसर से बस में बैठा था और उसे स्टॉपेज नौशहरा पन्नुआ पर उतरना था, लेकिन कांस्टेबल ने न तो टिकट के पैसे दिए और न ही फ्री बस सफर का वाउचर उन्हें भरकर दिया। इसके बाद दोनों में बहस शुरू हुई और कांस्टेबल ने कंडक्टर को बुरी तरह से पीटा। ड्राइवर ने हाथ जोड़कर कंडक्टर को छुड़वाया। इसके बाद कांस्टेबल पर मामला दर्ज किया गया है।

  • Share