अपराध/हादसा

Moosewala को विवाद पसंद है! अब फिर से गाने को लेकर विवाद, FIR दर्ज

By Arvind Kumar -- July 20, 2020 1:07 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। विवादों में रहने वाले गायक सिद्धू मूसे वाला के एक गाने को लेकर फिर से विवाद खड़ा हो गया है। इस बार मूसेवाला का गाना "संजू" जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, विवाद का कारण बन गया है। दरअसल पुलिस के मुताबिक इस गाने में हथियारों के इस्तेमाल का महिमामंडन किया गया है, जिसके बाद मूसेवाला के खिलाफ मोहाली में मामला दर्ज किया गया है।

मामला दर्ज करने के साथ ही पंजाब पुलिस अब सिद्दू मूसेवाला को एक शस्त्र अधिनियम मामले में दी गई अग्रिम जमानत को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है।

Punjab police to move HC to cancel Moosewala bail plea

पंजाब पुलिस की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पंजाब ADGP और डायरेक्टर पंजाब ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टिगेशन, अर्पित शुक्ला ने कहा कि यह सत्यापित हो चुका है कि नवीनतम वीडियो-गीत, "संजू", मूसेवाला के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से अपलोड किया गया था। गाने में, मूसेवाला उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज मामले का स्पष्ट संदर्भ देता है और वीडियो की शुरुआत एक पंजाब-पुलिस द्वारा उक्त मामले में एके -47 राइफल के अनाधिकृत उपयोग के लिए दर्ज किए जाने के समाचार क्लिप के साथ होती है।

Punjab police to move HC to cancel Moosewala bail plea

गौर हो कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पहले ही पंजाब, हरियाणा और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि लाइव शो में शराब, ड्रग्स और हिंसा को महिमामंडित करने वाले कोई भी गीत न चलाए जाएं।

यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पंजाबी गीतों में हिंसा और बंदूक संस्कृति के प्रसार पर चिंता व्यक्त की है और राज्य पुलिस को ऐसे गायकों के प्रति कोई ढील या रियायत न दिखाने के निर्देश दिए हैं, जो निर्दोष युवाओं को हिंसा और गुंडागर्दी के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

---PTC NEWS---