हरियाणा

मूस्सा गांव पहुंचे राहुल गांधी, परिवार से मिलकर सिद्धू मूस्सेवाला की हत्या पर जाहिर किया दुख

By Vinod Kumar -- June 07, 2022 12:56 pm -- Updated:June 07, 2022 12:57 pm

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मिलने के लिए उनके गांव पहुंचे। मूसेवाला के परिवार से मुलाकात कर राहुल गांधी ने मूसेवाला की हत्या पर दुख जाहिर किया। इस दौरान सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम थे। सुरक्षा घेरे में राहुल गांधी को सिद्धू मूसेवाला के घर में ले जाया गया जहां पर उनके परिवार से मिले।

मंगलवार को सुबह ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी एयरपोर्ट पहुंच गए थे। कांग्रेस के कई बड़े नेता उन्हें रिसीव करने पहुंचे थे। पिछले कल राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी सिद्धू मूसेवाला से मिलने पहुंचे। इसके साथ संजय दत्त ने भी मूसेवाला के परिवार से मुलाकात कर परिवार के साथ संवेदना जाहिर की थी। कुछ महीने पहले ही सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस बार का विधानसभा चुनाव भी कांग्रेस की टिकट पर मानसा से लड़ा था।

बता दें कि 29 मई को ही मूसेवाला की हत्या बीच सड़क पर गोलियां मारकर कर दी गई थी। इस हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। पुलिस अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन असली शूटर्स पुलिस की पहुंच से अभी भी बाहर हैं।

Delhi Court extends police custody of Lawrence Bishnoi for 5 days

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार सिरसा के गांव कालावाली से जुड़ते नजर आ रहे हैं। आरोप है कि कालावाली गांव के रहने वाले संदीप उर्फ केकड़ा ने ही सिद्धू मुसेवाला की रेकी की और उसकी खबर हत्यारों तक पहुंचाई।

शुरुआती जांच में सामने आया कि केकड़ा अपने साथी के साथ मूसेवाला का फैन बनकर मूसा गांव पहुंचा। वह करीब 45 मिनट तक वहां रुका रहा। उसने चाय पी। फिर मूसेवाला के साथ सेल्फी ली। इसी बहाने देखा कि मूसेवाला के साथ गनमैन जा रहे हैं या नहीं? फिर जैसे ही मूसेवाला बिना सिक्योरिटी थार जीप चलाते हुए रवाना हुए, उसने शार्प शूटर्स को मुखबिरी कर दी।

इसके साथ ही पंजाब की मोगा पुलिस ने फतेहाबाद के मुस्सावाली गांव से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम देवेंद्र उर्फ काला है। पंजाब पुलिस को इनपुट मिला था कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में दवेंद्र उर्फ काला ने अपने घर में पंजाब के रहने वाले दो व्यक्तियों केशव व चरणजीत सिंह को 16 व 17 मई अपने घर ठहराया था। ये दोनों ही पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में संलिप्त बताए जा रहे हैं।

  • Share