राजनीति

अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का कायाकल्प, जानिए क्या बोले सचिन पायलट

By Vinod Kumar -- November 21, 2021 5:11 pm -- Updated:Feb 15, 2021

राजस्थान: अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का रविवार को पुनर्गठन हुआ। इस दौरान 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। इस दौरान विधायकों के समर्थकों की नारेबाजी भी हुई।

राजस्थान में नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मंत्री बनने वाले सभी विधायकों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज राजस्थान सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी विधायकगणों को शुभकामनाएं। पिछले 35 महीने में हमारी सरकार ने प्रदेश को संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन देने का कार्य किया है। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमारी सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।

अमित मालवीय का तंज
प्रियंका गांधी ने यूपी में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है। इसके बाद से ही बीजेपी प्रियंका गांधी को कई मौकों पर घेर रही है। नई कैबिनेट में 3 मंत्रियों को जगह देने पर बीजेपी ने फिर तंज कसा है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि जहां कांग्रेस सत्ता में है, वहां 15 मंत्रियों में से सिर्फ 3 महिलाएं हैं, यानी 20 फीसदी और यूपी में जहां चौथे नंबर पर है, वहां 40 फीसदी टिकट देने का झूठा वादा कर रही है।

इन्होंने ली मंत्री पद की शपथ
हेमा राम चौधरी ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली। राजस्थान सरकार में महेश जोशी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके अलावा विश्वेंद्र सिंह, भजनलाल जाटव, शकुंतला रावत, मुरारीलाल मीणा, राजेंद्र सिंह गुढा, जाहिदा खान ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली।

जो कमी थी दूर हुई सचिन पायलट
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि जो कमी थी वो अब दूर हो गई हैं और सबकुछ ठीक हो गया है, पूरी पार्टी एक है, लेकिन इस बीच कुछ विधायकों के नाराज होने की बात भी सामने आई है।