प्रमुख खबरें

चले गए गजोधर भैया, 42 दिनों की जंग के बाद आखिरकार हार गई जिंदगी

By Dharam Prakash -- September 21, 2022 12:57 pm -- Updated:September 21, 2022 1:06 pm
हास्य कलाकार और स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स अस्पताल में आज सुबह निधन हो गया है। राजू श्रीवास्तव का लंबे वक्त से अस्पताल में इलाज चल रहा था। करीब 40 दिनों तक राजू श्रीवास्तव वेंटिलेटर पर थे जिसके बाद आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के निधन से कला जगत के साथ साथ पूरे देश में शोक की लहर है और उनके चाहने वाले सोशल मीडिया के जरिए राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
पिछले महीने ही राजू श्रीवास्तव को अचानक हार्ट अटैक हुआ था जिसके बाद उनकी तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां लंबे वक्त तक उनका इलाज चला लेकिन उन्हें इसके बावजूद भी बचाया नहीं जा सका।
raju dies
58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके जाने का शोक मना रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख
राजू श्रीवास्तव के निधन पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। पीएम मोदी ने लिखा कि राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़कर चले गए लेकिन वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है।
अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि
राजू श्रीवास्तव के निधन पर अमित शाह ने भई श्रद्धांजलि दी है। अमित शाह ने लिखा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।
raju dies
राजनाथ सिंह ने भी जताया शोक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया है। राजनाथ सिंह ने लिखा कि  सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।
अखिलेश यादव ने भी राजू को दी श्रद्धांजलि
सपा नेता अखिलेश यादव ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर ट्वीट किया है। अखिलेश ने लिखा कि  यह खेदजनक है कि राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे। वह अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के साथ एक गरीब परिवार से आए थे। दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं।
raju dies
कुमार विश्वास ने राजू श्रीवास्तव को दी श्रद्धांजलि
कवि कुमार विश्वास ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया है। कुमार विश्वास ने लिखा कि राजू भाई ने आख़िर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया। उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आँखों के आगे तैर रहे हैं। उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौग़ात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई।
  • Share