हरियाणा

राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, प्रदर्शन के लिए जा रहे थे जंतर-मंतर

By Vinod Kumar -- August 21, 2022 5:14 pm -- Updated:August 22, 2022 11:48 am

राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लेने के बाद राकेश टिकैत को मधु विहार थाने में ले गई। राकेश टिकैत को हिरासत में लेने के बाद सभी भाकियू कार्यकर्ताओं को अगले आदेश तक अलर्ट रहने को कहा गया है।

हिरासत में लिए जाने की जानकारी राकेश टिकैत ने ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को नहीं दबा सकती। यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा।#ना रुकेंगे #ना थकेंगे #ना झुकेंगे।

दरअसल राकेश टिकैत अपने कुछ समर्थको के साथ दिल्ली जाना चाहते थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद टिकैत अपने समर्थकों के साथ सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे इसके बाद दिल्ली पुलिस सभी को मधु विहार पुलिस एसीपी दफ्तर लेकर गई है।

दिल्ली में प्रदर्शन करने जा रहे किसानों को टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा रोकने का मामला सामने आया है। किसानों की गाड़ियों को दिल्ली में घुसने से दिल्ली पुलिस ने रोक दिया और उनकी गाड़ियों को वापस हरियाणा की तरफ यूटर्न दिलवा दिया।

किसानों का कहना है कि वह 1 दिन का शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली जा रहे थे, लेकिन दिल्लीपुलिस के जवान उन्हें दिल्ली नहीं जाने दे रहे। किसानों का कहना है कि दिल्ली स्थित बंगला साहिब गुरुद्वारे में आज रात रुक कर कल जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने जाने वाले थे, लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया है।

  • Share