हरियाणा

अपने लोगों को बीच में घुसाकर सरकार खुद जला रही है ट्रेनें, अग्निपथ को लेकर स्थिति साफ करे सरकार: टिकैत

By Vinod Kumar -- June 21, 2022 2:59 pm

यमुनानगर/तिलकराज: अग्निपथ योजना को लेकर जहां देशभर में बवाल जारी है। जगह-जगह युवा आक्रोशित होकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, यमुनानगर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत ने भी इस योजना को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

टिकैत ने कहा कि सरकार इसके बारे में पूरी जानकारी दे ताकि जो किसान, नौजवान भ्रमित हो रहा है उसको भी पता लगे। वहीं, जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि इसका नुकसान क्या है तो उस पर टिकैत ने कहा कि इसमें कुछ भी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को बैठकर बातचीत करनी चाहिए। हमने पहले भी कहा है कि 18 साल से अधिक की उम्र के बच्चों को आप मिलिट्री की ट्रेनिंग दीजिए, लेकिन कहीं ऐसा न हो कि बच्चे आंदोलन में लगे रहें भर्ती आप कहीं दूसरी जगह से करते रहें।

टिकैत ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर पूरी सफाई के साथ बात रखे। 4 साल बाद यह बच्चे क्या करेंगे। क्या आप आर्मी में सिर्फ इसी पैटर्न से भर्ती करेंगे। क्या आर्मी की भर्ती में कटौती हो रहै। सरकार इन सब बातों को स्पष्ट करें। इस योजना लेकर आने पहले सरकार को इस पर चर्चा करनी चाहिए थी।

राकेश टिकैत ने कहा कि इस योजना के खिलाफ आंदोलन शुरू गया और युवाओं के खिलाफ मामले दर्ज हो गएं हैं। अपने लोगों को बीच में घुसा कर सरकार खुद ट्रेनें जलवा रही है। सरकार इस मामले में हर रोज नई बात कर रही है।

इसके साथ ही टिकैत ने कहा कि जैसे जैसे आंदोलन बढ़ रहा है हर रोज एक नई चीज बताई जाती है। अलग-अलग रोज नई बातें करने की बजाय एक बार इस पर बैठकर चर्चा की जाए और इसकी पूरी जानकारी लोगों को दी जाए।

  • Share