राम मंदिर के मुहूर्त पर सवाल उठाने वालों को अनिल विज का जवाब

By Arvind Kumar - August 04, 2020 3:08 pm

अंबाला। (कृष्ण बाली) कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह द्वारा राम मंदिर के मुहूर्त को लेकर सवाल उठाने और विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री के राम मंदिर निर्माण में पूजन के लिए जाने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाब दिया है। विज ने कहा दिग्विजय सिंह हमेशा राम मंदिर और हिन्दू मान्यताओं के खिलाफ बोलते हैं। जिन्होंने मंदिर बनाना है, उन्होंने शुभ मुहूर्त निकाल लिया है और मंदिर बनाने जा रहे हैं। 500 साल बाद मंदिर निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। वहां प्रधानमंत्री भूमि पूजन नहीं करेंगे तो और कौन करेगा?

बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नहीं है, ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।

Ram Mandir | Haryana Home Minister Anil Vij reply to Digvijay Singh

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी समेत करीब 200 मेहमान शिरकत करेंगे। मेहमानों की लिस्ट पीएमओ भेजी गई थी। पीएमओ को लिस्ट भेजने के बाद लोगों को न्योता भेज दिया है।

मंदिर के निर्माण में करीब साढ़े तीन साल लगेंगे। जैसे ही भूमि पूजन समारोह संपन्न होगा, वैसे ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। मशीनरी और सामग्रियों के साथ लार्सन और टुब्रो की टीम मौके पर पहुंच गई है और नींव का काम तुरंत शुरू हो जाएगा।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img