हरियाणा

फर्जी कहे जाने पर राम रहीम ने ली चुटकी, कहा: हम पतले क्या हुए लोगों ने हमे नकली बता दिया

By Vinod Kumar -- July 16, 2022 12:16 pm

चंडीगढ़: पैरोल पर जेल से बाहर आए राम रहीम ने खुद को नकली कहे जाने पर तंज भरी सफाई दी है। राम रहीम ने तंज भरे लहजे में कहा कि हम पतले क्या हुए, लोगों ने नकली बता दिया। राम रहीम ने कहा कि मैं भारत में रहता हूं और कानून को मानने वाला हूं। जो करोड़ों-अरबों संगत जुड़ी है, उन्हें मालूम है कि उनका गुरू वही है या कोई और है। जब कोर्ट ने ही इस बारे में सब कुछ कह दिया तो हमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि राम रहीम इन दिनों पैरोल पर बाहर आया हुआ है। जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम यूपी के बागवत आश्रम में रह रहा है। राम रहीम के कुछ अनुयायियों ने आरोप लगाया था कि जेल से बाहर आया राम रहीम नकली है। असली का कहीं किडनैप हो चुका है या उसकी हत्या कर दी गई है।

Ram-Rahim-granted-21-day-parole-2-2

कुछ अनुयायियों ने इसे लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में हरियाणा सरकार, हनीप्रीत और सिरसा डेरा प्रशासक पीआर नैन को प्रतिवादी बनाया गया था। याचिकाकर्ताओं का कहना था कि राम रहीम के हाव-भाव पहले की तरह नहीं हैं। जेल से बाहर आए डेरा प्रमुख में काफी बदलाव नजर आ रहे हैं। गौर से देखने पर पता चला है कि डेरा प्रमुख का कद एक इंच बढ़ गया है।

ramrahim1

याचिका दायर करने वालों ने कहा था कि अंगुलियों की लंबाई और पैरों का साइज भी बढ़ा हुआ है। कुछ दिन पहले उनके कुछ पुराने दोस्त मिले थे। जिन्हें वह पहचान नहीं पाए। इससे साफ है कि वह नकली डेरा प्रमुख है।

ramrahim2

हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनलाई करते हुए डेरा श्रद्धालुओं को जमकर फटकार लगाई थी। हाईकोर्ट ने कहा कि यह किसी फिल्म में ही संभव है। लगता है याचिका दायर करने वालों ने कोई फिक्शन मूवी देखी है। हाईकोर्ट ने कहा कि यह कोई फिल्म नहीं चल रही। हाईकोर्ट ऐसे केसों की सुनवाई के लिए नहीं है। पिटीशन दाखिल करते वक्त दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए।

  • Share