राजनीति

कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- जश्न से नहीं भरेंगे जख्म

By Poonam Mehta -- October 21, 2021 6:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

नई दिल्ली: देश ने कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज का आंकड़ा आज पूरा कर इतिहास रच दिया है। इस पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कान्फ्रेंस कर देश के कोरोना वॉरियर्स को बधाई दी। इस दौरान सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर जम कर निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा कि जश्न से जख्म नहीं भरे जा सकते। कोरोना काल में सरकार की लापरवाही से जनता की जान जोखिम में डाली गई, जिसके लिए सरकार को जवाबदेह होना पड़ेगा।

कांग्रेस महासचिव ने सरकार से जवाब मांगते हुए कहा कि साल 2021 के खत्म होने में शेष बचे 70 दिनों के भीतर देश के सभी लोगों का पूर्ण टीकाकरण कैसे किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को एक ‘कोरोना जांच आयोग' का गठन करना चाहिए ताकि सरकार की लापरवाही की जांच हो और मरने वालों का फिर से सर्वेक्षण कर पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जा सके।

 

कोरोना वैक्सीन पर आंकड़ो के साथ रखे सवाल
रणदीप सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि देश के बचे हुए 74 करोड़ वयस्कों को 106 करोड़ खुराक कब तक दी जाएगी। देश में 103 करोड़ लोग वयस्क हैं। इनमें से 29 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीकों की दोनों खुराक दी जा चुकी है। यानी 42 करोड़ लोगों को एक खुराक दी गई है। इसका मतलब यह है कि 32 करोड़ वयस्क ऐसे हैं जिन्हें आज तक एक भी खुराक नहीं दी गई।

Coronavirus update: India logs 18,454 new Covid-19 cases in last 24 hoursसुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि 31 दिसंबर, 2021 तक सब वयस्कों को दोनों खुराक दे दी जाएगी। अब हम जानना चाहते हैं कि 70 दिन में 106 करोड़ खुराक कैसे दी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब देश के लोग कोरोना से ग्रस्त थे और जरूरी दवाओं के लिए लाखों रुपये लिए जा रहे थे। तब मोदी सरकार को लोगों की कोई सुध नहीं थी।

-PTC NEWS