राजनीति

बीजेपी गौमाता के नाम पर करती है सिर्फ राजनीति, गोवंश को लंपी बीमारी में छोड़ा रामभरोसे: सुरजेवाला

By Vinod Kumar -- August 18, 2022 5:14 pm

चंडीगढ़: सांसद व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी निशाना साधा है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने देश व प्रदेश की जनता को राम भरोसे छोड़ दिया है। जब भी मानव जाति व पशुओं पर कोई विपदा आती है तो भाजपा-जजपा सरकार मूकदर्शक व तमाशबीन बन जाती है और उन्हें राम भरोसे छोड़ देती है।

सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में लंपी वायरस से गायों में 3 दिन में ही 48% केस बढ़ चुके हैं, लेकिन भाजपा सरकार को सिर्फ गौमाता के नाम पर राजनीति करने के सिवाय कुछ नहीं आता। गौवंश तड़प तड़प कर मर रहा है। खट्टर सरकार की तरफ से उनके उपचार के लिए न टीकाकरण है, न डॉक्टर है, न दवा है और न दवाई है। बावजूद इसके भी भाजपा-जजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

Surjewala targets Modi Khattar government on Indians trapped in Ukraine

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने साल 2016 में पहले नोटबन्दी में जनता को लाईन में खड़ा कर मौत का ग्रास बनाया। फिर 2017 में जीएसटी का काला कानून लाकर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, मध्यमश्रेणी के धंधे व रोजगार को खत्म किया। फिर 2020- 2021 में लगातार 2 साल कोरोना वायरस में अपनी नाकामी से जनता व मजदूर को रामभरोसे छोड़ दिया। लाखों लोग देश के अंदर मौत का ग्रास बने और अब साल 2022 में गौमाता को भी लंपी वायरस के चपेट में राम भरोसे छोड़ दिया है।

सुरजेवाला ने कहा कि महीने भर में ही हरियाणा के 16 जिलों में लगभग 2,354 गांवों में लंपी वायरस से 30,000 गाय संक्रमित हैं, जिनमें लगभग 200 गायों की मौत हो चुकी है। लंपी वायरस से संक्रमित में पहले स्थान पर यमुनानगर में 9,033, दूसरे स्थान पर कैथल में 4,000, तीसरे स्थान पर सिरसा में 3,899, चौथे स्थान पर अम्बाला में 2,939, पांचवें स्थान पर कुरुक्षेत्र में 2,800, छठे स्थान पर महेंद्रगढ़ में 2,500, सातवें स्थान पर करनाल में 1,128 गाय ग्रस्त हैं, लेकिन भाजपा-जजपा सरकार हमेशा की तरह मूकदर्शक व तमाशबीन बन बैठी हुई है।

उन्होंने कहा कि कैथल सहित समस्त हरियाणा की जनता व गौवंश अब राम भरोसे है। पहले कोरोना काल में भाजपा-जजपा के नुमाइंदे एयरकंडीशनर कमरों से बाहर नहीं निकले, अब लंबे समय से गौवंश व भैंसों में लंपी वायरस बीमारी के कहर से खतरा बढ़ रहा है।

Congress spokesperson randeep surjewala press conference hpsc, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, हरियाणा सरकार, एचपीएससी cm manohar lal

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के लिए न वादों की कीमत है, न नियत है। जनता के साथ साथ अब गौमाता भी राम भरोसे छोड़ दी है। समय रहते जाग जाइये खट्टर साहेब, नहीं तो ये भोली भाली जनता जिसे भाजपा ने बार बार ठगा है। अब आगामी समय में आपको असलियत जमीन दिखा देगी। गौमाता सड़कों पर त्रस्त है, लंपी बीमारी से ग्रस्त है, लेकिन भाजपा-जजपा सरकार कोरोना काल की तरह अब इस बीमारी में भी गौ माता की सुरक्षा करने में बिल्कुल पस्त है। निक्कमी व घमंडी खट्टर-दुष्यंत सरकार सत्ता के नशे में मस्त है।

  • Share