राजनीति

रणजीत चौटाला बोले- सभी वर्गों के हित में होगा हरियाणा का बजट

By Arvind Kumar -- March 12, 2021 10:40 am -- Updated:March 12, 2021 10:41 am

चंडीगढ़। बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत चौटाला ने बजट से पूर्व अपना वक्तव्य रखते हुए कहा कि हरियाणा के बजट हमेशा जनहित में रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर वित्त मंत्री अपने अनुभवों से संतुलित एवं सभी वर्गों के हित में बजट पेश करेंगे। मैं उम्मीद करता हूँ कि बहुत बढ़िया बजट रहेगा।

Ranjit Chautala on Haryana Budget रणजीत चौटाला बोले- सभी वर्गों के हित में होगा हरियाणा का बजट

रणजीत चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट से उभारते हुए राज्य की वित्त व्यवस्था को सेहतमंद बनाये रखा और देश भर में रिकवरी रेट बेहतरीन रहा। उन्होंने कहा कि बजट में किसानों, मजदूरों, दुकानदारों व व्यापारियों आदि सभी का खास ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- राकेश टिकैत बोले- आंदोलन 2024 तक भी चल सकता है

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव औंधे मुंह गिराबिजली विभाग का मुनाफा बढ़ा है और बिजली व्यवस्था व वितरण में लगातार सुधार हो रहा है। निरन्तर 24 घण्टे बिजली देने के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं। धीरे धीरे सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने गौशालाओं के लिए बिजली 7रु यूनिट से घटाकर 2रु कर दी है।
Ranjit Chautala

ट्यूबेल कनैक्शन इस कार्यकाल में सबसे ज्यादा कनैक्शन दिए गए। कनैक्शन लेने की जटिलताओं को कम किया गया है। किसानों को खुद मोटर खरीदने की आजादी दी गयी है। हम जल्द से जल्द तकरीबन सभी कनैक्शन देने वाले हैं। अब कनैक्शन देना कोई समस्या नहीं रहेगी। इस साल में किसानों के पेंडिंग सभी कनैक्शन दे दिए जाएंगे।

Ranjit Chautala on Haryana Budget रणजीत चौटाला बोले- सभी वर्गों के हित में होगा हरियाणा का बजट

जेलों में ज्यादा से ज्यादा सुधार किए जा रहे हैं। बिजली समस्याओं से सम्बंधित जैसे बढ़े हुए बिल आदि के समाधान के लिए अधिकारियों के द्वारा जनता दरबार लगाए जाएंगे। उद्योगों में चोरी के कल्चर पर प्रदेश की सबसे बड़े छापेमारी की गई। 200 करोड़ के करीब रिवेन्यू जनरेट हुआ है और चोरी पर लगाम लगी है।

  • Share