दुष्कर्म के मामले में 10 साल से फरार आरोपी काबू, 25000 रुपये का था ईनाम

Rape Accused held by Haryana Police after 10 years

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने 10 साल से फरार चल रहे रेप के आरोपी को जिला हांसी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 2010 के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार आरोपी ने अलग-अलग जगहों पर नौकरी भी की।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जिला हांसी के गगनखेड़ी निवासी सुरेश उर्फ कालिया के रूप में हुई है, जिसने सितंबर 2010 में गांव के एक मंदिर में रहने वाली साध्वी से दुष्कर्म किया था। इस सिलसिले में सदर थाना हांसी में मामला दर्ज किया गया था और आरोपी तब से फरार था।

Rape Accused held by Haryana Police after 10 years

जांच में पता चला कि अपराध करने के बाद, आरोपी दिल्ली भाग गया और गिरफ्तारी से बचने के लिए नौकरी बदलता रहा। आरोपी ने राष्ट्रीय राजधानी में फूलों की रेहडी लगाई, ड्राइवर के रूप में कार्य किया तथा एक पावर मीटर कंपनी में भी नौकरी की। पुलिस को चकमा देने के लिए वह करीब 10 साल तक वहां छिपा रहा।

Rape Accused held by Haryana Police after 10 years

केस की पड़ताल के दौरान, अदालत ने 2012 में आरोपी को उद्घोषित अपराधी घोषित किया। पुलिस ने जुलाई 2018 में, उनकी गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का इनाम भी रखा। पुलिस अधीक्षक, हांसी, लोकेन्द्र सिंह द्वारा अनसुलझे मामलों की समीक्षा के दौरान उनका नाम सामने आया, जिस पर निगरानी करते हुए पुलिस ने आरोपी को पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

—PTC NEWS—