Advertisment

चक्रवाती तूफान 'ताऊते' गुजरात तट की ओर हुआ प्रभावी, पश्चिम रेलवे ने 56 ट्रेनें की रद्द

author-image
Arvind Kumar
New Update
चक्रवाती तूफान 'ताऊते' गुजरात तट की ओर हुआ प्रभावी, पश्चिम रेलवे ने 56 ट्रेनें की रद्द
Advertisment
नई दिल्ली। अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान ताऊते और प्रभावी हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, इसके मंगलवार तक गुजरात के तट के पास पहुंचने की संभावना है, जहां भारी वर्षा होगी। गुजरात के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली में भी कहर बरपा सकता है। publive-image इसी के चलते गुजरात और दीव में अति भीषण चक्रवाती तूफान के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। तूफान के चलते महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका है, जबकि केरल और तमिलनाडु में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। कर्नाटक के तटीय इलाकों से लेकर गोवा तक बारिश और तेज हवाओं से बड़े नुकसान की खबर है। कर्नाटक में वर्षाजनित हादसों में चार लोगों की मौत हो गई है।
Advertisment
publive-imagepublive-image गुजरात में तूफान पोरबंदर और नलिया के बीच से गुजरात के तटों को पार कर सकता है। चक्रवात के कारण जूनागढ़, गिर सोमनाथ, पोरबंदर, द्वारका, अमरेली, राजकोट, जामनगर और दीव सहित गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश हो सकती है। publive-imageयह भी पढ़ें: 
Advertisment
हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का उदघाटन यह भी पढ़ें: अपनी विफलताओं का ठीकरा किसानों के सिर फोड़ने में लगी है सरकार : अशोक अरोड़ा publive-imageगुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि चक्रवात ताऊते से निपटने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। एक समीक्षा बैठक के बाद रविवार को ही उन्होंने कहा कि सरकार चक्रवात पर नजर बनाए हुए है और हर जरूरी कदम उठा रही है।-
severe-cyclonic-storm red-alert-issued cyclonic-storm-tauktae gujarat-cyclon-impact
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment