WHO ने बताया, भारत में किस वजह से बढ़े कोरोना के मामले

WHO ने बताया, भारत में किस वजह से बढ़े कोरोना के मामले

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की दूसरी लहर के क्या कारण रहे, इसे लेकर सबके मन में सवाल है। अब इस सवाल का जवाब WHO ने दे दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत में कोरोना के मामले में जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा कि भारत में विभिन्न धार्मिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम COVID-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी के संभावित कारण रहे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि धार्मिक एवं राजनीतिक आयोजनों में भारी भीड़ जुटी, जिसके चलते कोरोना के मामले बढ़ गए। वहीं जन स्वास्थ्य एवं सामाजिक उपायों (PHMS) के पालन में कमी भी वर्तमान हालात के लिए जिम्मेदार रही। हालांकि WHO ने यह भी कहा है कि संक्रमण बढ़ने में इन फैक्टर्स की कितनी भूमिका रही, इस बारे में स्थिति साफ नहीं है।
corona

अब देश में मामले थोड़े कम हो रहे लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर की चेतावनी दी है। इसलिए वक्त रहते तीसरी लहर से निपटने की तैयारी करनी होगी ताकि कोरोना फिर से कहर ना बरपा सके।

Coronavirus pandemic could have been prevented: Reportयह भी पढें: वैक्सीन की बर्बादी करने वाले राज्यों में हरियाणा टॉप पर

यह भी पढें: कोरोना संक्रमित महिला का बदली हो गया शव

India Coronavirus update : India reports 3.62 lakh new coronavirus cases, 4,120 deaths
बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 3,62,727 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,37,03,665 हो गई है। 4,120 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,58,317 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 37,10,525 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,97,34,823 है।