Uncategorized

BSF के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के खिलाफ प्रस्ताव पास, CM चन्नी ने बुलाई थी सर्वदलीय बैठक

By Poonam Mehta -- October 25, 2021 7:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि सभी दलों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है कि केंद्र द्वारा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने की अनुमति देने वाली अधिसूचना वापस ले ली जाए।

पार्टियों ने फैसला किया कि अगर केंद्र ने फैसले को वापस लेने से इनकार कर दिया, तो इस पर विधानसभा का एक सत्र बुलाया जाएगा।

 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बैठक में भाजपा को छोड़कर सभी दलों ने भाग लिया। पार्टियों ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र के फैसले के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने का फैसला किया।

बैठक के बाद चन्नी ने कहा कि सभी दलों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया कि इस अधिसूचना को केंद्र सरकार द्वारा वापस लिया जाए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा। चन्नी ने कहा कि यह पंजाब और पंजाबियों से संबंधित मामला है।Punjab Roadways staff meet CM Charanjit Singh Channi, call off protest

तीन कृषि कानूनों को पूरी तरह से निरस्त करने के संबंध में एक अन्य प्रस्ताव भी सभी पक्षों द्वारा सर्वसम्मति से पारित किया गया। चन्नी ने कहा कि राज्यपाल से अनुमति लेने के बाद 10-15 दिनों के भीतर विधानसभा सत्र बुलाया जाएगा।

शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि केंद्र द्वारा पंजाब में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का अकाली दल सख्ती से विरोध करता है और इस मुद्दे पर सर्वसम्मति बनाने के लिए पार्टी राज्य सरकार के साथ खड़ी है।