खेल

केएल राहुल के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ उपकप्तानी, रोहित शर्मा का निभाएंगे साथ

By Vinod Kumar -- February 15, 2022 11:59 am -- Updated:February 15, 2022 12:24 pm

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऋषभ पंत को 16 फरवरी से WI के खिलाफ होने वाले 3 मैचों की T-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया है। केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने ऋषभ पंत यह जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें की वनडे सीरीज के दौरान केएल राहुल मांसपेशियों में आए खिंचाव के कारण टी20 सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और ऐसे में बह टीम से बाहर हो गए। राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। भारत ने वन-डे में वेस्टइंडीज को 3-0 हराकर क्लीन स्वीप किया था।

केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा अक्षर पटेल इस सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। अक्षर कोरोना वायरस से उबरने के बाद अपने रिहैबिलिएटेशन के अंतिम चरण में होने के कारण टी-20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे।


बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक "वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को बाएं मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण वह 16 फरवरी से कोलकाता में खेली जाने वाली आगामी तीन मैचों की पेटीएम टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।"


ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीज़न में दिल्ली की कप्तानी कर अपनी योग्यता साबित कर चुके हैं। उनके नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में बड़ी टीमों को हराया था।

  • Share