हरियाणा

तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले लोग सेना में जाने वाले नहीं हो सकते: अनिल विज

By Vinod Kumar -- June 17, 2022 6:19 pm

चंडीगढ़: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। ये प्रदर्शन हिंसक हो गए हैं। कई स्थानों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई है। बसों, गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, हरियाणा में भी प्रदर्शन लगातार जारी है। गुरुग्राम में सरकार को धारा 144 लगानी पड़ी है। इसके साथ ही कई स्थानों पर पथराव भी हुआ।

वहीं, हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन करना हर आदमी का अधिकार है, लेकिन इसकी आड़ में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में सहा नहीं जाएगा।

agnipath2 (2)

विज ने कहा कि तोड़फोड़, आगजनी करने वाले लोग सेना में जाने वाले नहीं हो सकते, सेना में तो अनुशासित लोग ही जाते हैं। गृह मंत्री विज ने कहा कि हमारे देश में कुछ शरारती तत्व हैं जो हर समय मौके की तलाश में रहते हैं कि देश की शांति को किस तरह भंग किया जाए और इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ करने वाले को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा और इसके लिए पूरी हिदायतें दी गई हैं। सभी की सूचियां बनाई जा रही हैं और जो भी तोड़फोड़ करेगा उसको हम किसी भी हालत में छोड़ा नहीं सकते।

गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी को तो सभी तरफ अंधेरा ही अंधेरा नजर आ रहा है, उनको चीजों के अच्छे पहलू नजर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी को सारे देश ने सराहा है और हर साल इसकी रिकवरी बढ़ रही है। काले धन का कारोबार करने वालों को छोड़कर जीएसटी को सभी लोगों ने सराहा है।

विज ने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव हुए तो कांग्रेस का पांचों राज्यों से सफाया हो गया, राहुल गांधी को यह समझ नहीं आता और राहुल गांधी को बेशक अच्छे पहलू नजर नहीं आ रहे, लेकिन लोगों को ये नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि जनता समझ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो नीतियां बना रहे हैं वो देशहित में है।

 

  • Share