हरियाणा

गोल्डन गर्ल साक्षी मलिक: ससुराल और मायके में खुशी की लहर, परिवार स्वागत के लिए बेकरार

By Vinod Kumar -- August 06, 2022 12:55 pm

रोहतक/तिलक भारद्वाज: इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में रोहतक की महिला पहलवान साक्षी मलिक ने स्वर्ण पदक जीता। साक्षी मलिक के स्वर्ण पदक जीतते ही उनके मायके और ससुराल में खुशी की लहर दौड़ गई।

रोहतक में साक्षी मलिक के परिजनों जीत के बाद मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। साक्षी ने वर्ष 2016 में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था। उसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में अब यह स्वर्ण पदक हासिल किया है। साक्षी मलिक के पदक जीतने के बाद उनके मायके और सुसराल में खुशी की लहर छाई हुई है। दोनों परिवार साक्षी के गोल्ड मेडल जितने पर बहुत खुश है।

साक्षी मलिक के पिता सुखबीर मलिक का कहना है कि राष्ट्रमंडल खेलों में साक्षी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए देश और हरियाणा का झंडा बुलंद कर दिया। साक्षी के लौटने पर एयरपोर्ट से ही घर तक गाजे बाजे के साथ उसका स्वागत किया जाएगा।

मां सुदेश मलिक का कहना है कि साक्षी पूरे प्रदेश की बेटी है और उसने राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदेश ही नहीं देश का भी नाम ऊंचा किया है। अब साक्षी गोल्डन गर्ल के नाम से जानी जाएगी। गोल्ड जीतने की उन्हें बहुत खुशी है।

वहीं साक्षी के ससुर और कोच सत्यवान ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा की उसने इसके लिए बहुत कड़ी मेहनत की है। उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने पर बहुत खुशी हो रही है। बता दें कि फाइनल में साक्षी मलिक ने कनाडा की रेसलर एना गोंजालेज को हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारत का ये 8वां स्वर्ण पदक था। साक्षी के साथ साथ बजरंग और दीपक पुनिया ने भी गोल्ड जीता है। सीएम मनोहर लाल ने सभी विजेता पहलवानों को बधाई दी है।

  • Share