हरियाणा

मुर्दाखोर: पहले 50 हजार की रिश्वत दो फिर दूंगा बेटे की लाश, शव लेने के माता-पिता गली गली मांगते रहे भीख

By Vinod Kumar -- June 09, 2022 12:25 pm -- Updated:June 09, 2022 12:28 pm

बिहार के समस्तीपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इस खबर को पड़ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। इंसान के रूप में हमारे बीच रहे ये गिद्ध लाशों को भी नहीं छोड़ते हैं। ये लाशों के बदले भी रिश्वत मांगते हैं। ना इनके दिल में मानवता है ना ही दर्द।

सोशल मीडिया विहार के समस्तीपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को मुकेश सिंह नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो के मुताबिक बेटे की लाश को अस्पताल से लेने के लिए मां बाप को गली गली जाकर भीख मांगनी पड़ी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताजपुर थाना क्षेत्र के आहार कस्बे का 25 वर्षीय महेश ठाकुर 25 मई को घर से लापता हो गया था। परिजनों ने उसकी हर जगह तलाश की, लेकिन उसका कहीं अता पता नहीं चला। 7 जून को उन्हें जानकारी मिली कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र की पुलिस को एक अज्ञात युवक का शव मिला है। इसके बाद परिजन थाने पहुंचे और अस्पताल के शव गृह में बेटे की शिनाख्त की।

इसके बाद परिजनों ने शव गृह के कर्मचारी से शव देने के लिए कहा, लेकिन कर्मचारी ने गरीब मां-बाप से 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर डाली। दोनों के पास इतने रुपये नहीं थे। पैसों का इंतजाम करने के लिए मां-बाप सुबह से लेकरर शाम तक अस्पताल के बाहर और गली मोहल्ले में रोकर भीख मांगते रहे।

जब वीडियो सामने आया तो आनन-फानन में प्रशासन ने शव को परिजनों के हवाले कर दिया। इस मामले पर सिविल सर्जन डॉ. एस.के चौधरी का कहना है कि मीडिया के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली है। यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। इस पर जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Share