इस दिन होंगे कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट

Schedule of personality test for the post of Constables CTS
इस दिन होंगे कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट

शिमला। संचार एवं तकनीकी सेवा निदेशालय में कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट 24 से 27 फरवरी, 2020 तक निर्धारित किए गए हैं। यह परीक्षा शिमला के निगम विहार में आईजी पुलिस के कार्यालय में प्रातः 9 बजे आरंभ होगी। इस संदर्भ में श्रेणीवार मेरिट सूची प्रदेश पुलिस विभाग की वैबसाईट पर अपलोड की गई है। यह जानकारी राज्य पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां दी।

Schedule of personality test for the post of Constables CTS
इस दिन होंगे कांस्टेबल सीटीएस के पर्सनेलिटी टेस्ट

पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए पात्र उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्रों, दस्तावेजों, डिप्लोमा आदि की मूल प्रतियों के साथ भर्ती बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है। उन्हें अपने आवेदन के साथ इन दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित फोटोकॉपी भी साथ लानी होगी। प्रवक्ता ने कहा कि सामान्य श्रेणी (अनारक्षित) के क्रम संख्या 1 से 50 के लिए पर्सनेलिटी परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इसी श्रेणी के 51 से 81, सामान्य (वार्ड ऑफ फ्रीडम फाईटर) के 1 व 2, सामान्य खिलाड़ी 1 व 2, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 1 से 11 और अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से 4 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 25 फरवरी को होगी।

इसी प्रकार अनुसूचित जाति/अनारक्षित के क्रम संख्या 5 से 36, अनुसूचित जाति/आईआरडीपी के 1 से 6, अनुसूचित जनजाति/अनारक्षित के 1 से 9 और अनुसूचित जनजाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 व 2 के लिए 26 फरवरी को परीक्षा होगी। अन्य पिछड़ा वर्ग/अनारक्षित के क्रम संख्या 1 से 30 और अन्य पिछड़ा जाति/आईआरडीपी के क्रम संख्या 1 के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जानवरों के अंगों की तस्करी के गिरोह का पर्दाफाश, तेंदुए की 4 खालें बरामद

—PTC NEWS—