कल से खुल रहे हरियाणा के स्कूल, सरकार ने जारी की एसओपी

School to Reopen from Tomorrow Govt Issues SOP

चंडीगढ़। हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने ऐच्छिक आधार पर 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए विद्यालयों को आंशिक रूप से पुन: खोलने के संबंध में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को जारी किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बारे में हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय द्वारा एक पत्र राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी 21 सितम्बर, 2020 से विद्यालयों को कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के मार्गदर्शन एवं परामर्श हेतु खोला जा रहा है जिसमें विद्यार्थी अपने माता पिता/अभिभावक से लिखित अनुमति लेकर आ सकेंगे।

यह भी पढ़ें: पेड़ पर चढ़कर Online Study करने के लिए मजबूर मोरनी के बच्चे, जानिए वजह

School to Reopen from Tomorrow Govt Issues SOP

उ इन कक्षाओं को पढ़ाने वाले अध्यापकों के लिए कोविड टेस्ट करवाने तथा आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करने हेतु विभाग द्वारा पहले ही अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड टेस्ट के संदर्भ में समुचित कार्रवाई करने के लिए संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले के उपायुक्त की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ बैठक करके टेस्ट केंद्रों की संख्या एवं क्षमता के आधार पर अध्यापकों के टेस्ट करवाने का आगामी सप्ताह का विस्तृत सेड्यूल बना कर जारी करेंगे।

School to Reopen from Tomorrow Govt Issues SOPइस कार्य में खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से टेस्ट करवाने के स्थान की जानकारी, टेस्ट की तिथि एवं समय और समन्वयक का सम्पर्क नंबर अध्यापकों तक पहुँचाना सुनिश्चित किया जाए।

School to Reopen from Tomorrow Govt Issues SOP

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि यह टेस्ट करवाने की प्रक्रिया 21 सितम्बर के बाद भी जारी रहेगी, इसलिए इस कार्य को गंभीरतापूर्वक लेते हुए व्यवस्थित रूप करवाना सुनिश्चित किया जाए।

—PTC NEWS—