अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, हरियाणा सरकार ने 15 दिन बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां

यमुनानगर। कोरोना को देखते हरियाणा के स्कूलों की छुट्टियां 15 दिन और बढ़ाई गई हैं। यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने शिक्षा मंत्रालय के इस फैसले के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में ऑन लाइन पढ़ने वाले आठ लाख बच्चों को टेबलेट दिए जाएंगे। वहीं शादी विवाह में काम करने वाले बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले चर्चा थी कि हरियाणा सरकार 1 जून से स्कूल खोलने पर फैसला ले सकती है। इसके पीछे हरियाणा में कोरोना के मामलों में कमी का हवाला दिया जा रहा था। लेकिन सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां 15 दिन बढ़ा दी हैं। इससे पहले हरियाणा सरकार ने कोरोना के कारण जून की गर्मियों की छुट्टियों को पहले ही घोषित कर दिया था। ये छुट्टियां 31 मई को समाप्त हो जाएंगी।


गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कह चुक हैं कि केन्द्र सरकार के निर्देशों पर राज्य सरकार 12वीं की परीक्षाएं लेने के लिए तैयार है। इसके लिए सरकार द्वारा अपनी नीतियों में जरूरी बदलाव भी किया जा सकता है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं विद्यार्थियों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होती हैं तथा इन परीक्षाओं पर ही विद्यार्थियों का आगे का भविष्य निर्भर रहता है कि हायर एजुकेशन यानी कॉलेज में विद्यार्थी कहां और कैसे एडमिशन लेगा।