हरियाणा

आतंकी मसूद अजहर का करीबी कैसर कोका एनकाउंटर में ढेर, कई आतंकी गतिविधियों में था शामिल

By Vinod Kumar -- July 11, 2022 5:47 pm -- Updated:July 11, 2022 5:47 pm

सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलवामा में सोमवार को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गये आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का वांटेड आतंकी कैसर कोका भी शामिल है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। मारे गये आतंकियों के पास यूएस मेड (एम -4 कार्बाइन) राइफल, एक पिस्टल, गोला बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर अवंतीपोरा इलाके के वांडकपोरा में सुरक्षा बलों की ओर से की गई घेराबंदी और सर्च ऑप्रेशन के बाद शुरू हुआ। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरा। आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

3 LeT terrorists neutralised in Kupwara encounter

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की इस दौरान दो आतंकियों को गोली लगी। पुलिस ने बताया कि इलाके में तीन आतंकियों को छिपे होने की सूचना थी। दो तो मार गिराया गया गया है। अभी एक आतंकी की तलाश के लिए अभियान जारी है। एनकाउंटर में मारा गया कैसर कोका कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। मारे गये आतंकी की पुलिस को काफी समय से तलाश थी।

3 LeT terrorists neutralised in Kupwara encounter

सुरक्षाबलों ने बताया कि कैसर कोका 2018 से कश्मीर में सक्रीय था। वह कई आतंकी साजिश में शामिल रह चुका है। उसको मसूद अजहर का करीबी कहा जाता था। कोका के पास से M4 राइफल और पिस्टल मिली है। उसके एक साथी को भी मार गिराया गया है। उसे सरेंडर करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की जिसके बाद उसे मारा गया। एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि कैसर कोका का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

नोट: सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं।

  • Share