स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

Haryana Police 1
स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश भर में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिन स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा प्रदेश में लोगों और वाहनों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Haryana Police 2
स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी, संदिग्धों पर रखी जा रही नजर

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किए गए प्रबंधों की जानकारी देते हुए विर्क ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार चेक-पॉइंट पर वाहनों विशेषकर संदिग्ध वाहनों की जांच की जाएगी। सभी जिलों में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस लावारिस सामान और संदिग्ध व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रख रही है। प्रदेश में रेलों व सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की विशेष जांच भी की जा रही है। इसके अतिरिक्त, पुलिस द्वारा बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और होटल जैसे स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : फरीदाबाद : डीसीपी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

विर्क ने कहा कि पुलिस महानिदेशक, मनोज यादव द्वारा स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सुरक्षा के इंतजामों की समीक्षा की जा चुकी है। यादव ने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा है कि वे अपने-अपने स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान फुलप्रूफ सुरक्षा उपायों के लिए आवश्यक व्यवस्था करें।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल