अपराध/हादसा

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी, शार्प शूटर दीपक मुंडी दो साथियों समेत गिरफ्तार

By Vinod Kumar -- September 10, 2022 5:16 pm

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला मर्डर में शामिल शार्प शूटर दीपक मुंडी और उसके दो साथियों को भारत-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। इस ज्वाइंट ऑपरेशन को पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस ने अंजाम दिया है। इनके पास से 11 पिस्टल भी बरामद हुई हैं।

दीपक मुंडी के दो साथियों की पहचान कपिल पंडित और राजिन्दर उर्फ जोकर के रूप में हुई है। दीपक मुंडी सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में वॉन्टेड था। मुंडी भी सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दूसरे शूटर्स के साथ गुजरात गया था, लेकिन गुजरात के भुज में दूसरे शूटर्स से अलग हो गया था।

पुलिस ने दूसरे शूटर्स को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुंडी फरार था। पुलिस मुंडी को कई दिनों से तलाश रही थी। मूसेवाला की हत्या के बाद शूटर्स ने बंदूकों को लहराते हुए गाड़ी में एक वीडियो बनाया था। इस वीडियो में मुंडी भी नजर आया था। इसके बाद से ही पुलिस इसकी तलाश कर रही थी।

मुंडी के साथ पकड़ा गया कपिल पंडित भी लॉरेंस गैंग का हिस्सा है। उसपर हत्या-फिरौती के कई मुकद्दमे दर्ज हैं। पंडित का गैंग राजस्थान में सक्रिय है। ये गैंग यूपी समेत अन्य राज्यों में अवैध शराब की सप्लाई में संलिप्त बताया जाता है। लॉरेंस का साथ मिलने के बाद इनका दबदबा और बढ़ गया था।

बता दें कि 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला हत्याकांड में तीन शूटर पहले गिरफ्तार हो चुके हैं और दो पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।

 

  • Share