राजनीति

2 लाख लोगों और 40 हजार वाहनों के साथ आज चंडीगढ़ कूच करेगा अकाली दल का किसान मार्च

By Arvind Kumar -- October 01, 2020 10:10 am -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल आज कृषि कानूनों के विरोध में किसान मार्च निकाल रहा है। शिअद का यह किसान मार्च दोपहर तक चंडीगढ़ कूच करेगा। इसमें शिअद कार्यकर्ता, किसान संगठन और सूबे के दो लाख लोग शामिल होंगे। यह लोग 40 हजार वाहनों से अलग-अलग किसान मार्च में शामिल होंगे।

Shiromani Akali Dal Kisan March Punjab Farmer Protest

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल अमृतसर अकाल तख्त साहिब से किसान मार्च की अगुवाई करेंगे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर तख्त दमदमा साहिब तलवंडी साबो से किसान मार्च की अगुवाई करेंगी। वहीं प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा तख्त आनंदपुर साहिब केस गढ से मार्च की अगुवाई करेंगे। चंडीगढ़ पहुंचकर शिरोमणि अकाली दल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा और केंद्र से इन कानूनों को वापस लेने की मांग करेगा।

यह भी पढ़ेंकिरण चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- धान की खरीद शुरू करने का दावा हुआ फेल

Shiromani Akali Dal Kisan March Punjab Farmer Protest

पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल पार्टी किसान हितैषी पार्टी है और शुरू से ही किसानों के हकों की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि किसानों के हकों को पहल देते हुए भाजपा के साथ गठजोड़ भी तोड़ दिया जो कि एतिहासिक फैसला है।

यह भी पढ़ें: बरोदा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा, इस दिन होगी वोटिंग

Shiromani Akali Dal Kisan March Punjab Farmer Protest

वहीं डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने पंजाब में एक ट्रैक्टर रैली में राहुल गांधी के शामिल होने को कांग्रेस का सस्ता पब्लिसिटी स्टंट बताया है। डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने राहुल गांधी से पंजाब के किसानों को यह बताने को कहा कि उन्होंने एपीएमसी एक्ट को समाप्त करने का समर्थन क्यों किया था, जब यह संसद में मंजूर करने के लिए पेश किया गया था।

  • Share