श्रीकांत बाल्दी ने संभाला हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का पद

cs 2
श्रीकांत बाल्दी ने संभाला हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का पद

शिमला। (पराक्रम चंद) श्रीकांत बाल्दी ने सोमवार को मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल लिया। बीके अग्रवाल ने मुख्य सचिव का कार्यभार बाल्दी को सौंप दिया। बीके अग्रवाल को देश के लोकपाल का पहला सचिव बनाया गया है। आज दोनों ने एक दूसरे को नए कार्यभार की शुभकामनाएं दी।

Shimla 1
श्रीकांत बाल्दी ने संभाला हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का पद

इस दौरान बीके अग्रवाल ने बताया कि केन्द्र सरकार ने उनके ऊपर अहम जिम्मेदारी सौंपी है। लंबे समय से माथापच्ची के बाद देश में बने लोकपाल की रूप रेखा तैयार करना व लोकपाल के सेटअप का काम सौंपा गया है। उसको अंजाम तक पहुंचाना प्राथमिकता रहेगी। अग्रवाल ने बताया कि उन्हें हिमाचल से बहुत स्नेह मिला जो हमेशा यादगार रहेगा।

यह भी पढ़ेंअनिल विज बोले- ISI एजेंट लगते हैं दिग्विजय सिंह, होनी चाहिए जांच

उधर हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का कार्यभार संभालने के बाद श्रीकांत बाल्दी ने नए मिले दायित्व के लिए सरकार का धन्यवाद किया और कहा कि जो सरकार की प्राथमिकताएं है, वहीं उनकी भी है। सरकार की नीतियों को आगे बढ़ाना ही उनका काम होगा। प्रदेश की नाज़ुक आर्थिक स्थिति के सवाल पर बाल्दी ने कहा कि भारत सरकार से अधिक से अधिक धन लाने की कोशिश करेंगे। कम संसाधनों में बेहतर करने का प्रयास रहेगा। साथ ही बेहतर प्रबंधन के साथ विकास को आगे बढ़ाया जाएगा।

—PTC NEWS—