अपराध/हादसा

सिद्धू मूसेवाला के साथ पहले ली सेल्फी...फिर शूटर्स को दी जानकारी, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

By Vinod Kumar -- June 06, 2022 2:13 pm -- Updated:June 06, 2022 2:15 pm

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ मिनट पहले का एक वीडियो सामने आया है। 29 मई को जब जब सिद्धू मूसेवाला अपनी थार से निकल रहे थे, तभी वहां कुछ लड़के उनके घर के बाहर पहुंचकर उनसे सेल्फी ले रहे थे। खबर है कि इन्हीं लड़कों में से एक ने सिद्धू मूसेवाला के बारे में जानकारी दी कि वो बिना सिक्योरिटी और बुलेटप्रूफ गाड़ी से निकल रहे हैं।

पुलिस का मानना है कि यह शूटर्स को सूचना देने वाला लड़का कई बार यहां देखा गया है। इसी पर सिद्धू की रैकी करने का शक है। हलांकि अभी तक युवक की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस इसकी छानबीन में जुटी हुई है।

वहीं, सिद्धू मूसेवाला सिद्धू हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस ने 8 शार्प शूटर्स की पहचान की है। ये पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। सभी शार्प शूटर्स गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के हैं। पंजाब पुलिस का मानना है कि इन्हीं ने 29 मई को मानसा में पंजाबी सिंगर की गोली मारकर हत्या की थी।

पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला हत्याकांड में हरियाणा के सोनीपत का प्रियवर्त फौजी और जांटी, पंजाब के तरनतारन जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत मन्नू, पंजाब के बठिंडा का हरकमल सिंह रानू, मनप्रीत भोलू ​​​​​​महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला संतोष जाधव और सौरव महाकाल, राजस्थान के सीकर का सुभाष बानूड़ा शामिल थे।

mossewalla5

मोगा पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में हरियाणा के फतेहाबाद के मुस्सावाली गांव से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम देवेंद्र उर्फ काला है। पंजाब पुलिस को इनपुट मिला था कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में दवेंद्र उर्फ काला ने अपने घर में पंजाब के रहने वाले दो व्यक्तियों केशव व चरणजीत सिंह को 16 व 17 मई अपने घर ठहराया था।

ये दोनों ही पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में संलिप्त बताए जा रहे हैं। इस बात का खुलासा तीन दिन पहले पंजाब पुलिस की ओर से पकड़े गए पवन और नसीब ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया था।

 

  • Share