प्रमुख खबरें

सरकार के निर्देशों के बाद SII ने की वैक्सीन की कीमतों की घोषणा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

By Arvind Kumar -- April 21, 2021 2:33 pm -- Updated:April 21, 2021 2:33 pm

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII),ने भारत सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की घोषणा का स्वागत किया है। एसआईआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक स्वास्थ्य और वित्त मंत्रालय के ये निर्देश वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने में मदद करेंगे, और राज्य सरकारों, निजी अस्पतालों और टीकाकरण केंद्रों को खरीदने की अनुमति देंगे।

SII’s COVISHEILD Price सरकार के निर्देशों के बाद SII ने की वैक्सीन की कीमतों की घोषणा

यह भी पढ़ें- हरियाणा में खांसी-बुखार के इलाज से पहले करवाना होगा कोरोना टेस्ट

यह भी पढ़ें- अब एक क्लिक पर मिलेगी अस्पतालों में उपलब्ध बेड की जानकारी

एसआईआई के मुताबिक अगले दो महीनों के लिए, हम टीके के उत्पादन को बढ़ाएंगे। हमारी क्षमता का 50% भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम, और शेष 50% राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए होगा।

वहीं भारत सरकार के निर्देशों के बाद एसआईआई ने वैक्सीन की कीमतों की घोषणा कर दी है। एसआईआई ने कहा कि वैश्विक वैक्सीन की कीमतों को ध्यान में रखते हुए, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारी टीके तुलना रूप से अन्य टीकों से सस्ते हों।

इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार को कोविशील्ड 150 रुपये प्रति डोज के हिसाब से मिलेगी। लेकिन राज्य सरकारों को 400 रुपये देने होंगे। ये संघीय ढांचे के लिए सही नहीं है। हम मांग करते हैं कि केंद्र-राज्य सरकारों के लिए एक देश, एक दाम तय किए जाएं।

  • Share