धमकी भरे कॉल के बाद लंदन गए SII प्रमुख पूनावाला बोले- जल्द लौटूंगा भारत

By Arvind Kumar - May 02, 2021 12:05 pm

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है। कोरोना के मामले बढ़ने के कारण सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया सहित अन्य वैक्सीन निर्माता कंपनियों पर दबाव बढ़ गया है। वैक्सीन की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए (SII) पर उत्पादन को लेकर दबाव है। सोशल मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक वैक्सीन को लेकर (SII) के सीईओ अदार पूनावाला लंदन को कई धमकी भरे कॉल आए। जिसके बाद पूनावाला लंदन चले गए।

हालांकि पूनावाला ने जल्द भारत लौटने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूके में हमारे सभी साझेदारों और हितधारकों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग हुई। इस बीच, COVISHIELD का उत्पादन पुणे में पूरे जोरों पर है। मैं कुछ दिनों में अपनी वापसी पर समीक्षा करूंगा हूं।उल्लेखनीय है कि पूनावाला ने लंदन के एक समाचार पत्र से साक्षात्कार में कहा था कि सब भार उनके सर पड़ रहा जबकि यह काम अकेले उनके बस का नहीं है। वहीं भारत में कोरोना वायरस संकट के समय कुंभ और चुनाव होने पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर मैं आपको सही जवाब देता हूं या अन्य कोई जवाब देता हूं, तो मेरा सिर काट दिया जाएगा। मैं चुनाव या कुंभ पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।

उन्होंने साक्षात्कार में संकेत दिया कि उनकी लंदन यात्रा भारत के बाहर वैक्सीन निर्माण बढ़ाने की व्यावसायिक योजनाओं से भी जुड़ी हुई है, और लंदन उनकी पसंद में शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें- 6 मिनट के वॉक टेस्ट से लग जाएगा आपके स्वास्थ्य का पता, जानें कैसे घर पर करे स्वास्थ्य की जांच

यह भी पढ़ें- सोसाइटियों में Small Covid19 आइसोलेशन सेंटर बना सकेंगी RWA

उल्लेखनीय है कि पूनावाला को पिछले दिनों ही भारत सरकार ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है। पूनावाला को संभावित खतरों को देखते हुए सुरक्षा दी गई। देश में किसी भी जगह उनके साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान उनकी सुरक्षा में होंगे।

adv-img
adv-img