अपराध/हादसा

US में सिख टैक्सी ड्राइवर पर नस्लीय हमला, पगड़ी का भी किया अपमान...अमेरिका ने की निंदा

By Vinod Kumar -- January 09, 2022 6:09 pm -- Updated:January 09, 2022 6:09 pm

अमेरिका (US) ने जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JFK International Airport) पर भारतीय मूल के एक सिख टैक्सी ड्राइवर (Sikh Taxi Driver) पर हुए हमले की निंदा की है। अमेरिका ने कहा कि न्यूयॉर्क सिटी में जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट पर सिख कैब ड्राइवर पर हमले की खबरों से वह बेहद परेशान है। किसी भी तरह की घृणा आधारित हिंसा की निंदा करते हैं। हेट क्राइम्स के अपराधियों को पकड़ने की जिम्मेदारी देश की है।

US 'deeply disturbed' over attack on Sikh cab driver at New York airport

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के ब्यूरो ऑफ साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स ने रविवार को एक ट्वीट के जरिये कहा, हम सिख कैब ड्राइवर पर हमले से खासे परेशान हैं, जिसका वीडियो पिछले हफ्ते बनाया गया था।इससे पहले न्यूयॉर्क स्थित इंडियन कॉन्सुलेट जनरल ने न्यूयॉर्क में एक सिख टैक्सी चालक पर हमले को बेहद परेशान करने वाला बताया और कहा कि उसने इस मामले को अमेरिकी अधिकारियों के सामने उठाया है और उनसे इस हिंसक घटना की जांच करने का अनुरोध किया है।

 

नवजोत पाल कौर ने चार जनवरी को ट्विटर पर इस वीडियो को अपलोड किया था। 26 सेकंड का ये वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया। वीडियो में एक शख्स को हवाई अड्डे के बाहर सिख टैक्सी ड्राइवर पर हमला करते देखा जा सकता है। इस दौरान हमलवार उसकी पगड़ी को भी नीचे फेंक देता है। अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदायों के लोगों ने इस हमले की कड़ी निंदा की। ड्राइवर या घटना की वजह या समय से जुड़ी डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है।

नवजोत पाल कौर ने कहा कि ये यह घटना 4 जनवरी की बताई गई थी। इसमें एक व्यक्ति एयरपोर्ट के बाहर एक सिख टैक्सी चालक पर हमला करता दिखाई दे रहा है। नवजोत ने बताया कि यह वीडियो एयरपोर्ट के बाहर खड़े एक अन्य व्यक्ति ने रिकॉर्ड किया था। वीडियो में एक हमलावर सिख टैक्सी चालक को अपशब्द कहता है और उसे घूंसे मारता है। नवजोत ने कहा कि वह इस तथ्य को उजागर करना चाहती हैं कि समाज में नफरत कायम है।

 

US 'deeply disturbed' over attack on Sikh cab driver at New York airport

  • Share