Advertisment

भगवंत मान के गढ़ संगरूर में AAP हारी लोकसभा उपचुनाव, सिमरनजीत सिंह मान ने हासिल की जीत

author-image
Vinod Kumar
New Update
भगवंत मान के गढ़ संगरूर में AAP हारी लोकसभा उपचुनाव, सिमरनजीत सिंह मान ने हासिल की जीत
Advertisment

संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने जीत हासिल की की है। सिमरनजीत मान को 5822 मतों से जीत मिली है। ये नतीजे एकदम चौकने वाले हैं। संगरूर सीएम भगवंत मान का गृह जिला होने के साथ साथ आम आदमी पार्टी का गढ़ भी है। भगवंत मान यहां से दो बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। आम आदमी पार्टी के लिए ये हार एक बड़ा झटका है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की थी। ऐसे में आम आदमी पार्टी यहां जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वसत थी, लेकिन उसे हार का मुंह देखना पड़ा।

Who is Sangrur's new MP Simranjit Singh Mann? Know his electoral profile

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने संगरूर लोकसभा उपचुनाव जीत लिया है। यह हमारी पार्टी के लिए एक बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि हमने इस उपचुनाव में सभी राष्ट्रीय दलों को हराया है।

publive-image

संगरूर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए कुल 16 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें 13 पुरुष और 3 महिला उम्मीदवार थीं। आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार गुरमेल सिंह को मैदान में उतारा था। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) से सिमरनजीत सिंह मान और कांग्रेस ने दलवीर गोल्डी, बीजेपी ने केवल ढिल्लों को मैदान में उतारा था। अकाली दल ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर को मैदान में उतारा था।

publive-image

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विधायक चुने जाने के बाद संगरूर लोकसभा सीट खाली हुई थी। संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मतदाताओं ने कोई खासी रूचि नहीं दिखाई थी। 23 जून को हुए मतदान में केवल 45.30 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 1991 के बाद यह सबसे कम मतदान है। 2019 के लोकसभा चुनाव में संगरूर में 72.44 फीसदी वोटिंग हुई थी।

-

punjab simranjit-singh-mann sangrur-by-election sangrur-lok-sabha-by-election-results-2022 sangrur-election
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment