कृषि अध्यादेशों के विरोध पर बोले जेपी दलाल, कुछ राजनेता किसान के नाम पर राजनीति कर रहे

JP Dalal on Farmer Bills Farmers Protest Haryana Hindi News

चंडीगढ़। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल ने राज्यसभा में पारित कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सशक्तीकरण और सुरक्षा) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक 2020, दोनों बिलों का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ये बिल कृषि एवं किसान दोनों को ही आत्मनिर्भर बनाने में कारगर सिद्ध होंगे।

JP Dalal on Farmer Bills Farmers Protest Haryana Hindi News

यहां जारी एक वक्तव्य में दलाल ने कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करने में भी ये बिल महत्वपूर्ण कड़ी साबित होंगे। देश में कृषि क्षेत्र काफी विस्तृत है। इन बिलों के पास होने से अब किसान स्वयं या किसान उत्पादन समूहों के माध्यम से अपनी उपज देश के किसी भी राज्य की मंडियों में बेच सकेगा।educare

यह भी पढ़ें: किसानों के बाद युवाओं के हक में आए बलराज कुंडू

यह भी पढ़ें: लाठीचार्ज में घायल किसान से मिले निशान सिंह व दिग्विजय चौटाला

JP Dalal on Farmer Bills Farmers Protest Haryana Hindi News

कृषि मंत्री ने कहा कि कुछ राजनेता किसान के नाम पर राजनीति करने के आदी हो गए हैं। बेहतर होता कि इन बिलों को पूरी तरह पढ़ कर बयानबाजी करते।

उन्होंने कहा कि जैसा कि केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में अपने जवाब में कहा है कि फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर पहले की तरह मंडियों में होती रहेगी। इससे स्पष्ट है कि न तो एमएसपी बंद होगी न ही मंडियां बंद होंगी।

—PTC NEWS—