अपराध/हादसा

गोवा से बाहर की गई थी सोनाली फोगाट के मर्डर की प्लानिंग! दोनों आरोपियों को दिल्ली ला सकती है CBI

By Vinod Kumar -- September 19, 2022 2:17 pm

सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच अब CBI के हाथ में है। सीबीआई ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई को जांच के दौरान कुछ ऐसे सबूत मिले हैं। इन सबूतों के आधार पर सीबीआई का मानना है कि सोनाली फोगाट की हत्या की साजिश गोवा से बाहर रची गई थी।

CBI का मानना है कि सोनाली हत्याकांड भले ही गोवा में अंजाम दिया गया, लेकर षडयंत्र कहीं और रचे जाने की आशंका है। माना जा रहा है कि CBI गोवा के अलावा दिल्ली-हरियाणा इस मामले की जांच कर सकती है। सोनाली फोगाट मौत माले की जांच इससे पहले गोवा पुलिस कर रही थी। अब जांच सीबीआई को सौंपी गई है। CBI की टीम को गोवा पुलिस ने सभी सभी सबूत सौंप दिए हैं।

sonali3

बता दें कि 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार ने इसे प्राकृतिक मौत मानने से इनकार कर दिया था और सोनाली के पीए पर हत्या का आरोप लगाया था। परिवार ने इसमे सीबीआई जांच की मांग की थी। पोस्टमार्टम में सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के निशान भी मिले थे। इसके बाद सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंदर को गिरफ्तार किया गया था।

सोनाली को उसका पीए सुधीर अपने साथी सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर धोखे से गोवा लेकर आया था। प्लानिंग के तहत यहां उन्होंने उसे जबरदस्ती ड्रग्स दी और उसकी मौत हो गई। हत्या को प्राकृतिक मौत दिखाने की पूरी कोशिश की गई थी।

Four-arrests-in-Sonali-Phogat’s-case-so-far-2

बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट हत्याकांड के दोनों आरोपियों सुधीर सांगवान और सुखविंदर को पूछताछ के लिए CBI दिल्ली ला सकती है। न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद CBI कोर्ट से दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने की अनुमति मांगेगी। इसके साथ ही सीबीआई ने एफआईआर की एक कॉपी परिवार को सौंप दी है।

 

  • Share